भारत ने तीन जवानों की शहादत का बदला लिया, मार गिराए पाकिस्तान के 8 सैनिक देंखे video

दिवाली से पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत की है। त्योहार के दौरान माहौल बिगाड़ने के इरादे से शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर व कई अन्य जगहों पर पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए। एक गुरेज सेक्टर और दो सैनिक उरी सेक्टर में शहीद हुए हैं। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के आठ जवानों को मार गिराया। इनमें पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांड़ो भी शामिल हैं। 10-12 पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास शुक्रवार को तीन सेक्टरों में गोलीबारी की गई। अधिकारियों ने बताया कि बांदीपोरा जिले में गुरेज सेक्टर के इजमर्ग में संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया। इसके कुछ ही मिनटों के बाद कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में गोलीबारी की गई। अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बारामुला के उरी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की।अधिकारियों ने कहा कि सभी सेक्टरों में भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
 

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 7-8 पाकिस्तान सैनिकों की मौत हो गई है। इसमें पाकिस्तान सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप के 2-3 कमांड़ो भी शामिल हैं। इसी के साथ जवाबी कार्रवाई में 10-12 पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं। भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान सेना के कई बंकर और लॉन्च पैड भी नष्ट हो गए हैं।
 

एसडीएम बारामूला, रेयाज अहमद मलिक ने जानकारी दी कि उसी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में तीन नागरिकों की मौत हो गई और कई लोग घायल हुए हैं। 

प्रधानमंत्री ने जवानों को किया सलाम
जहां शुक्रवार को पाकिस्तान संघर्षविराम के उल्लंघन में तीन जवान शहीद हुए हैं। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के जवानों को सलाम किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आइए, इस दिवाली हम एक दीया उन जवानों को सलाम करने के लिए जलाएं, जो निडर होकर हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हैं।

सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को किया था ढेर
इससे पहले मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता हासिल की थी शोपियां के कुटपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना की 34आरआर और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान चलाया था। 

आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की इस दौरान दो आतंकी मारे गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि इन आतंकियों को पहले आत्मसमर्पण का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *