घर में अकेली महिला की हत्या , दुष्कर्म की आशंका -शिवपुरी जिले की घटना

खनियाधाना थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम रेडी हिम्मतपुर में गत रात्रि कुछ अज्ञात लोगों द्वारा एक 32 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या उस वक्त कर दी गई जब महिला घर पर अकेली थी।

मृतक महिला के परिवारजनों ने बताया कि महिला का सारा परिवार अपने खेत पर निवास करता है और मृतक महिला एवं उसका पति रात्रि विश्राम के लिए घर पर आते हैं। लेकिन कल शाम पति रामायण के पाठ के लिए घटनास्थल के समीप स्थित हनुमान मंदिर पर गया हुआ था। रात्रि में जब वह घर लौटा तो अपनी पत्नी को मृत अवस्था में पड़ा हुआ पाया। इसकी सूचना तुरंत उसने अपने माता पिता को दी एवं गांव वालों को घटना की जानकारी दी। गांव के चौकीदार को भी रात्रि में ही घटना की सूचना दी गई थी, परंतु चौकीदार गांव में उपस्थित नहीं था। तत्पश्चात गांव वालों द्वारा खनियाधाना पुलिस को घटना की सूचना दी गई। खनियाधाना टीआई अपनी टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं जांच पड़ताल के बाद मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया।

महिला के शरीर पर जगह-जगह दांतों से काटने के निशान व चोटों के निशान साफ नजर आ रहे हैं साथ ही एक शाल एवं कुछ अन्य साक्ष्य पुलिस ने घटनास्थल से जप्त किए। निर्मम हत्या होने की वजह से खनियाधाना टीआई आलोक सिंह भदौरिया ने तुरंत अपने आला अधिकारियों को घटना की सूचना दी। तुरंत ही एसडीओपी देवेंद्र सिंह कुशवाह घटनास्थल पर पहुंचे और जिले से फॉरेंसिक टीम एवं डॉग स्क्वाड टीम घटनास्थल पर पहुंचे।


एफ एस एल प्रभारी डाॅ एचएस बरहादिया ने बताया कि घटनास्थल व शव निरीक्षण उपरांत भौतिक फिजिकल तथ्यों के आधार पर प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि मृतिका के साथ पहले गलत काम किया होगा और बाद में गला दबाकर हत्या की गई होगी। पुलिस ने साक्ष्य एकत्रित कर मर्ग कायम किया एवं डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए खनियाधाना रवाना कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *